चंद अशआर : शेर शायरी

शेर शायरी में आज कुछ शेर... मेरी कलम से

शेर-शायरी #1
लगी है शर्त मेरी आज फिर ज़माने से।
रोक सकता है मुझे कौन मुस्कुराने से।।



शेर-शायरी #2
कभी दिन में तो कभी रात में आ जाता है।
कभी ख़्वाहिश कभी जज़्बात में आ जाता है।।
लाख समझाऊँ, करूँ कोशिशें भुलाने की।
नाम उसका मेरी हर बात में आ जाता है।।


चंद अशआर, शेर शायरी, दर्द भरी शायरी








शेर-शायरी #3
बेचैनी का आलम कब तक साथ चलेगा।
उसका साया कब तक मेरे साथ चलेगा।।
बीत गयीं जो बातें, लम्हे गुजर गए।
उन लम्हों का मंज़र कब तक साथ चलेगा।।


शेर-शायरी #4
ये दिल में दर्द कैसा है, क्यों आँखों में नमी सी है।
मैं क्यों बेचैन रहता हूँ, मुझे किसकी कमी सी है।।
किताबे दिल के पन्नों पर मोहब्बत सा है कुछ शायद।
फलक पे कुछ धुआँ सा है, ज़मीं कुछ कुछ थमीं सी है।।


शेर-शायरी #5
दिलो दिमाग़ पे तारी बड़ी लाचारी है।
मेरी एहसास पे भारी मेरी ख़ुद्दारी है।।


शेर-शायरी #6
गुलों में रंग है, रौनक़ है और ख़ुशबू है।
कि ज़िन्दगी का सबब तू है और बस तू है।।


बालकृष्ण द्विवेदी 'पंकज'

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चार वेद, छ: शास्त्र, अठारह पुराण | 4 Ved 6 Shastra 18 Puranas

राष्ट्रकवि रामधारी सिंह 'दिनकर' की ओजपूर्ण कविता- कलम आज उनकी जय बोल

हिंदी भाषा में रोजगार के अवसर [करियर] Career in Hindi language